देश - विदेश

UPSC परीक्षा पास किए बिना बन गया IAS…..फर्जी IAS बन जगह-जगह करा रहा था स्वागत….. इंटरव्यू छपने से खुल गई पोल

फर्जी आईएएस बनकर घूम रहे एक युवक को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार किया है, युवक अपने हमनाम का फायदा उठाकर फर्जी आईएएस बनकर घूम रहा था. लोगो को यूपीएससी परीक्षा में अपनी झूठी सफल होने की कहानी बताता था, पूरे शहर में भी युवक के चर्चे होने शुरू हो गया था, लेकिन अख़बार में इंटरव्यू छपने के बाद इस फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया | पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है |

मेरठ के एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया, ‘हापुड़ में सिद्धार्थ के घर से उसे गिरफ्तार किया गया। धोखाधड़ी को लेकर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि यूपीएससी-2018 का रिजल्ट 6 अप्रैल को घोषित हुआ था। इस परीक्षा में 532वीं रैंक पाने वाले अभ्यर्थी का नाम भी सिद्धार्थ गौतम ही है। हापुड़ में कंप्यूटर सेंटर चलाने वाले सिद्धार्थ ने अपने हमनाम का फायदा उठाते हुए कंप्यूटर के जरिए फर्जी रिजल्ट (अपने नाम और पते के साथ) निकाल खुद को इस सबसे कठिन परीक्षा में सफल घोषित कर दिया।

दोस्त, रिश्तेदार सब हो गए थे खुश
इसके बाद तो बधाई देने वालों का तांता लग गया। परिवार के लोग तो खुश हुए ही दोस्त और रिश्तेदार भी बधाई देने के लिए घर पर पहुंचने लगे। स्थानीय मीडिया को जानकारी हुई तो इंटरव्यू लेने पहुंच गए। बस यहीं से सिद्धार्थ का फर्जीवाड़ा सबके सामने आ गया।

असली बनाम नकली सिद्धार्थ
इंटरव्यू पढ़ने के बाद 532वीं रैंक हासिल करने वाले असली सिद्धार्थ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। असली सिद्धार्थ फिलहाल आईआरएएस (IRAS) के रूप में कार्यरत हैं। 2017 में भी वह इस परीक्षा में सफल हुए और 2018 में 532वीं रैंक हासिल करने में सफल रहे।

Back to top button
close